Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

बिलासपुर पुलिसिंग को लेकर उठे थे कई सवाल, अब देर रात सड़कों पर उतर आई पुलिस

  बिलासपुर. छत्तीसगढ़ और बिलासपुर में विशेषकर हो रहे अपराधिक घटनाओं का जिक्र करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने ट्वीट किया, उन्होंने ...

 


बिलासपुर. छत्तीसगढ़ और बिलासपुर में विशेषकर हो रहे अपराधिक घटनाओं का जिक्र करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने ट्वीट किया, उन्होंने कहा कि, एक बार फिर से साल 2003 की तरह जंगलराज छत्तीसगढ़ में शुरू हो चुका है। इस ट्वीट के बाद हरकत में आई पुलिस ने पहले तो डॉक्टर रमन सिंह के उस पोस्ट पर री ट्वीट करते हुए जवाब दिया और अब छत्तीसगढ़ पुलिस विजिबल पुलिस बनने की होड़ में है..! हालांकि इससे पहले पुलिस ने कम्युनिटी पुलिसिंग का भी जोरदार प्रयास किया था।


हाल फिलहाल के दिनों में बिलासपुर पुलिस कप्तान एसएसपी पारुल माथुर सहित तमाम वरिष्ठ पुलिस अधिकारी देर रात सड़कों पर उतर आए हैं, वजह है, पुलिस की विजिबिलिटी सुनिश्चित करना। पुलिस कप्तान के निर्देश पर सभी थाना प्रभारी, सीएसपी और एडिशनल एसपी शहर के संवेदनशील क्षेत्रों पर तैनात रहे, पूरी रात दस्त की गई और वाहन चेकिंग से लेकर शहर के निगरानीसुधा बदमाश, आदतन अपराधी, सजायाफ्ता और वारंटीओं की तलाश शुरू कर दी गई है। इसी कड़ी में बिलासपुर के सिविल लाइन थाने में नामजद अपराधियों और आदतन उपद्रवियों को बुलाया गया। उनसे पूछताछ की गई।


कानून व्यवस्था को ठीक करने के लिए पुलिस चौतरफा प्रयास कर रही


इन दिनों शहर में कानून व्यवस्था को ठीक करने के लिए पुलिस ने चौतरफा प्रयास कर रही है हालांकि, पुलिस के इन प्रयासों का उतना असर देखने को नहीं मिल रहा है। थाने स्तर पर बढ़ रहे अपराध के ग्राफ यह साबित करते हैं कि छत्तीसगढ़ और विशेषकर बिलासपुर में विजिबल पुलिस की अवधारणा को पूरा करने के लिए अभी और मेहनत करने की दरकार होगी। एडिशनल एसपी बिलासपुर राजेंद्र जायसवाल से जब पूछा गया कि, आखिरकार विजिबल पुलिस की नौबत क्यों आई और क्या पुलिस के चौक चौराहे और संवेदनशील जगहों पर दिख जाने मात्र से अपराध और अपराधियों पर नियंत्रण लाया जा सकता है..? तब उन्होंने बेहद संतुलित और रेट हुए जवाब दिए। हालांकि, उन्होंने थाने में पर्याप्त बल होने की बात कही है, और जल्द ही कानून व्यवस्था में सुधारने पर जोर दिया है। कानून व्यवस्था बनाए रखने में मीडिया की भी महत्वपूर्ण भूमिका होती है लिहाजा, उन्होंने मीडिया से आग्रह किया है कि, किसी भी तरह की संवेदनशील खबरों को चलाने से पहले उन्हें पुलिस के आला अधिकारियों से जरूर एक बार चर्चा कर लेनी चाहिए।

No comments