Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

एनएमडीसी आईटीआई भांसी में 23वें अधिष्ठापन कार्यक्रम का आयोजन, मुख्य महाप्रबंधक ने सभी बच्चों का किया मार्गदर्शन

  रायपुर।   एनएमडीसी आईटीआई, भांसी में रविवार को 23वें अधिष्ठापन कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि पी. के. मजुमदार मुख्य महाप्र...

 


रायपुर। एनएमडीसी आईटीआई, भांसी में रविवार को 23वें अधिष्ठापन कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि पी. के. मजुमदार मुख्य महाप्रबंधक, बचेली व विशिष्ठ अतिथि महाप्रबंधक(सामग्री), विभागाध्यक्ष(ट्रेनिंग, सेफ्टी एंड एनवायरनमेंट), विभागाध्यक्ष(सीएसआर व सीसी) उपस्थित थे। साथ ही साथ छात्र-छात्राएँ उनके अभिभावक व शिक्षक गण भी शामिल थे। कार्यक्रम की शुरुवात मुख्य अतिथि द्वारा द्वीप प्रज्ज्वलित व माँ सरस्वती के पूजन से की गई। तत्पश्चात एनएमडीसी, आईटीआई भांसी के प्राचार्य द्वारा परिचयात्मक उद्बोधन से कार्यक्रम को आगे बढ़ाया जिसमें एनएमडीसी द्वारा दिए गए सहयोग व संसाधनों की उपलब्धता करवाने हेतु कृतज्ञता ज्ञापित किया।

कार्यक्रम के प्रारंभ में संस्थान के प्राचार्य ने सभी छात्र-छात्राओं के बीच संस्थान में उपलब्ध सुविधाएँ, नियमों, कोर्स के बाद मिलने वाले अवसर, अनुशासन, प्लेसमेंट सम्बन्धी जानकारियां साझा की। उन्होंने अभिभावकों को नियमित रूप से छात्र-छात्राओं के प्रदर्शन पर विशेष ध्यान देने की ओर जोर डाला तथा उन्होंने सभी अभिभावकों को सुनिश्चित किया की किसी भी कठिनाई व कठिन परिस्थिति में वह कक्षा अध्यक्ष व प्राचार्य से मिल सकते है।

कार्यक्रम में पिछले वर्ष उत्तीर्ण हुए छात्र मनीष वर्मा जिसने 94.2% लाकर संसथान में प्रथम स्थान प्राप्त करने के साथ-साथ 4 विषयों में पूर्णांक लाने हेतु मुख्य अतिथि द्वारा पुरुस्कृत किया गया।

संस्था के स्थापना से लेकर अब-तक इस शिक्षण संस्था से लग-भग 1500 छात्र-छात्राएं शिक्षा ग्रहण कर विभिन्न क्षेत्रों में सरकारी, गैर-सरकारी, बहुराष्ट्रीय व स्वरोजगार में कार्यरत हैं। यह उल्लेखनीय है कि हाल ही में एनएमडीसी आईटीआई, भांसी के 77 छात्रों का चयन एनएमडीसी जैसी नवरत्न कंपनी में स्थाई नौकरी के लिए हुआ है।

मुख्य अतिथि ने अपने उद्बोधन में नव प्रवेशित छात्र-छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि हमारे लिए यह गौरव की बात है की एनएमडीसी बस्तर जैसे पिछड़े क्षेत्र में कौशल विकास के लिए निरंतर प्रयास करती आई है जिसके परिणामस्वरूप आज कई छात्र-छात्राएं एनएमडीसी व अन्य कंपनियों में कार्यरत होकर अच्छा जीवन यापन कर रहे हैं। एनएमडीसी द्वारा संस्था को कई ऐसे तकनिकी उपकरण उपलब्ध कराये गए हैं जिससे छात्र-छात्राओं को पाठ्यक्रम सीखने में सहयोग मिलेगा।

इसके बाद उप महाप्रबंधक (सीएसआर व सीसी) ने अपने उद्बोधन में नव प्रवेशित छात्र-छात्राओं को कठिन परिश्रम के साथ-साथ रचनात्मक सोच-विचार रखने पर जोर दिया तथा नए विचारों को अपनाते हुए अपने करियर को सफल बनाने के लिए हर चुनौती को एक सीख के रूप में लेकर आगे बढ़ने की समझाईश दी।

उपस्थित विशिष्ट अतिथि एस. एस. प्रसाद उप महाप्रबंधक (ट्रेनिंग, सेफ्टी एंड एनवायरनमेंट) ने अपने उद्बोधन में प्लेसमेंट मॉडल की प्रसंशा करते हुए नव प्रवेशित छात्र-छात्राओं को स्फूर्ति का सूचक व कॉलेज का आधारस्तंभ बताया तथा कॉलेज के नियमों का पालन कर अनुशासित जीवन जीने के लिए प्रेरित किया। जिनके बाद विजय भास्कर महाप्रबंधक (सामग्री) ने सभी छात्र-छात्राओं को बेहतरीन भविष्य की ओर अग्रसर होने की बधाई देते हुए कहा कि कौशल विकास के लिए संस्था में उपलब्ध संसाधनों का भरपूर प्रयोग कर व्यावहारिक ज्ञान बढ़ाएं।

No comments