Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

पाक आतंकी संगठन ने राजौरी हमले की ली जिम्मेदारी,किया वीडियो जारी ,कहा- नहीं होने देंगे G-20 शिखर सम्मेलन अगला लक्ष्य

  श्रीनगर . जम्मू -कश्मीर में राजौरी आत्मघाती हमले के कुछ ही दिनों बाद पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई द्वारा प्रायोजित एक प्रचार वीडियो साम...



 श्रीनगर. जम्मू -कश्मीर में राजौरी आत्मघाती हमले के कुछ ही दिनों बाद पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई द्वारा प्रायोजित एक प्रचार वीडियो सामने आया है। वीडियो में दिख रहे आतंकवादियों ने गुरुवार, 11 अगस्त को हुए ‘ फिदायीन ‘ हमले की जिम्मेदारी ली है ।


11 अगस्त को जम्मू-कश्मीर के राजौरी में भारतीय सेना के एक शिविर को तोड़ने की कोशिश करने वाले दो आतंकवादियों को देश के सुरक्षा बलों ने मार गिराया। ऑपरेशन में सेना के चार जवानों की भी जान चली गई। गोलीबारी में पांच जवान घायल हो गए।


अब, एक नए आतंकवादी संगठन – ‘पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट’ ने एक वीडियो जारी किया है और हमले की जिम्मेदारी ली है। वीडियो में एक आतंकवादी, जिसका चेहरा धुंधला हो गया है, अंग्रेजी में दावा करता है, “PAFF ने ईद पर एक विशेष संदेश में वादा किया था कि वह एक बड़े हमले को अंजाम देगा। राजौरी में ऐसा किया।”


अपने नवीनतम वीडियो में, जो शनिवार शाम को जारी किया गया था, आतंकवादी संगठन ने कहा कि वह भारत को इस साल के अंत में शुरू होने वाले देश में जी -20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी नहीं करने देगा। केंद्र ने जम्मू-कश्मीर सहित कई राज्यों से कहा है कि वे दिसंबर 2022 और अगले साल नवंबर के बीच होने वाली “तैयारी” बैठकों के लिए अपने सुझाव भेजें। इसलिए, जम्मू-कश्मीर भी इन बैठकों की मेजबानी कर सकता है जो भारत की अध्यक्षता में होंगी।


केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को दुनिया की प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं के प्रभावशाली समूह जी-20 में भारत का शेरपा नियुक्त किया गया।


खुफिया एजेंसियों ने कहा कि ताजा वीडियो पाकिस्तान द्वारा चलाए जा रहे दुष्प्रचार का हिस्सा था। अपनी योजना के तहत, पाकिस्तान नए आतंकी संगठनों का उपयोग कर रहा है जो जम्मू-कश्मीर में लक्षित हत्याओं को अंजाम दे रहे हैं।

No comments