Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

सदन में गूंजा रेडी टू ईट सप्लाई मुद्दा, विपक्ष ने की जांच कराने की मांग

छत्तीसगढ़ के मानसून सत्र का चौथे दिन में विपक्ष ने विधानसभा सदन में रेडी टू ईट फूड सप्लाई का मामला उठाया गया। विपक्ष के बीजेपी विधायक सौरभ सि...


छत्तीसगढ़ के मानसून सत्र का चौथे दिन में विपक्ष ने विधानसभा सदन में रेडी टू ईट फूड सप्लाई का मामला उठाया गया। विपक्ष के बीजेपी विधायक सौरभ सिंह ने सदन में फ़ूड की सप्लाई को लेकर सवाल किये, उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी केंद्रों में अप्रैल महीने में फ़ूड की सप्लाई क्यों नहीं हुई? विधायक सौरभ के सवालों का जवाब देते हुए महिला बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया ने कहा कि महिला स्व सहायता समूह की HC में याचिका लगाई गई है, याचिका की वजह से फूड सप्लाई नहीं हो सकी।

असंतुष्ट जवाब से BJP ने सदन की कमेटी से मामले में जांच कराए जाने की मांग की। इस मामले में संसदीय कार्यमंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि अगर जांच की आवश्यकता होगी आगे निर्णय लिया जाएगा।

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में कुपोषण दूर करने का अभियान चलाया जा रहा है, लेकिन पिछले 2 महीने से आंगनबाड़ी केंद्रों में रेडी टू ईट (Ready-To-Eat ) की सप्लाई नहीं हो रही है। बच्चों को पूर्ण रूप से पोषण आहार नहीं मिल पा रहा है। आंगनबाड़ी केंद्रों पर बच्चों को केवल दाल और चावल परोसा जा रहा है।

शासन का आदेश है कि सप्ताह के 3 दिन बच्चों को रेडी टू ईट का नाश्ता करवाया जाए, लेकिन सप्लाई नहीं होने के कारण सप्ताह के रेडी टू ईट नाश्ते के दिन बच्चों को नाश्ता ही नहीं मिल पा रहा है। अब आंगनबाड़ी केंद्र की कार्यकर्ता भी परेशान हो रहीं हैं।

No comments