Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

MP पंचायत और निकाय चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट में आज अहम सुनवाई, जानिए पूरा मामला

  मध्य प्रदेश में एक तरफ नगरीय निकाय चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं, वहीं दूसरी तरफ आज सुप्रीम कोर्ट में पंचायत और निकाय चुना...

 


मध्य प्रदेश में एक तरफ नगरीय निकाय चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं, वहीं दूसरी तरफ आज सुप्रीम कोर्ट में पंचायत और निकाय चुनाव को लेकर अहम सुनवाई होनी है. सुप्रीम कोर्ट आज शिवराज सरकार की तरफ से दायर की गई एप्लीकेशन फॉर मॉडिफिकेशन पर सुनवाई करेगा. याचिका के माध्यम से सरकार ने बिना ओबीसी आरक्षण के पंचायत और निकाय चुनाव कराए जाने वाले फैसले में संसोधन की मांग की गई है. 


फैसले में संसोधन की मांग 

दरअसल, शिवराज सरकार ने एप्लीकेशन फॉर मॉडिफिकेशन के माध्यम से बिना ओबीसी आरक्षण के ही पंचायत चुनाव कराए जाने के सुप्रीम कोर्ट के 10 मई के आदेश में संसोधन की मांग की है, सरकार की इस मांग पर आज सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा. जिससे यह सुनवाई अहम मानी जा रही है. 


सरकार का कहना है कि वह चुनाव कराने के पक्ष में है लेकिन ओबीसी वर्ग को निकाय और पंचायत चुनाव में 27 प्रतिशत आरक्षण मिले इसके लिए सरकार की तरफ से पूरी कोशिश की जा रही है. इसी को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई होनी है. 


जमकर हो रही सियासत 

वहीं स्थानीय निकाय चुनाव से पहले सरकार की सौगातों पर सियासत. आज होने वाले नगरोदय कार्यक्रम को लेकर कांग्रेस ने शिवराज सरकार पर चुनाव से डरने का आरोप लगाया है. वहीं बीजेपी भी इस मुद्दे पर कांग्रेस को लगातार टारगेट कर रही है. 


कांग्रेस ने साधा निशाना 

कांग्रेस के पूर्व विधायक शैलेंद्र पटेल का कहना है कि सरकार सौगातों के बहाने सरकार वोट चाहती है. क्योंकि सरकार चुनावों से डरी हुई है, इसीलिए कोर्ट में सही आंकड़े पेश नहीं किए गए, चुनाव आ रहे हैं तो सरकार संबल योजना लांच कर रही क्योंकि पंचायत चुनाव में उसका फायदा लेना है. लेकिन ये सिर्फ जनता को बहकाना चाहते हैं, इस बार जनता इनका साथ नहीं देगी जनता महंगाई बेरोजगारी और भ्रष्टाचार से परेशान है. 


बीजेपी ने किया पलटवार 

वहीं कांग्रेस के आरोपों पर सरकार के मंत्री विश्वास सारंग ने पलटवार किया, उन्होंने कहा हमारी सरकार ने काम किया है, कांग्रेस नहीं चाहती कि विकास ना हो. कांग्रेस की सरकार के दौरान सिर्फ कांग्रेस के नेताओं के कालाबाजारियों का विकास हुआ. हम जनता के विकास में क्षेत्र के विकास में काम करे रहे हैं नगर और गांव दोनों का विकास होगा और हम चुनाव प्रचंड बहुमत से जीतेंगे. 



No comments