Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

Corona-19 Update : India में 1033 New Cases, 43 लोगों की हुई मौत... |

New Delhi :- Union Ministry of Health and Family Welfare द्वारा Thursday सुबह Update किए गए आंकड़ों के अनुसार, India ने 24 घंटों में 1,033 ...



New Delhi :- Union Ministry of Health and Family Welfare द्वारा Thursday सुबह Update किए गए आंकड़ों के अनुसार, India ने 24 घंटों में 1,033 New Covid-19 मामले दर्ज किए गए हैं। इस बीच, देश के सक्रिय केसलोड में भी 232 की गिरावट आई और वर्तमान में यह 11,639 है। Thursday को Covid-19 से मरने वालों की संख्या में 43 की वृद्धि हुई। देश में अब तक 521530 लोगों ने Covid से दम तोड़ दिया है। पिछले 24 घंटों में 1,222 ठीक होने के साथ India में Covid-19 की वसूली दर वर्तमान में 98.76 प्रतिशत है। देश में ठीक होने वालों की कुल संख्या 4,24,98,789 हो गई है। 

 

इसके अलावा, Thursday सुबह तक India की दैनिक सकारात्मकता दर 0.21 प्रतिशत और साप्ताहिक सकारात्मकता दर 0.22 प्रतिशत है। मामलों में मामूली गिरावट Mumbai नागरिक निकाय द्वारा 'XE' Covid Variant के पहले मामले का पता लगाने की घोषणा के एक दिन बाद आई है। हालांकि, Central Government ने इससे इनकार किया है।
 

Research Bodies of the Center , INSACOG ने कहा कि मामले की फिर से जांच करनी होगी। इसने कहा, "मामले की फिर से पुष्टि करने और यह पता लगाने की आवश्यकता है कि क्या नमूना "पुनः संयोजक" Variant से संक्रमित है या Virus Variant के लिए कई जोखिम हैं। INSACOG के सूत्रों ने बताया कि हम कई Expose की जांच के लिए फिर से Genome Sequencing चलाएंगे |


'XE' Covid Variant
XE Version BA.1 और BA.2 Omicron Strain का एक उत्परिवर्तन है, जिसे "पुनः संयोजक" कहा जाता है। यह पहली बार United Kingdom में इस वर्ष की शुरुआत में पाया गया था। प्रारंभिक अध्ययनों के अनुसार, 'XE'  Variant की BA.2 की तुलना में 9.8 प्रतिशत की वृद्धि दर है, जिसे Detection से बचने की क्षमता के कारण Stealth Version के रूप में भी जाना जाता है।

 

World Health Organization (W.H.O.) ने कहा है कि नवीनतम उत्परिवर्ती पिछले वाले की तुलना में अधिक संचरित हो सकता है। W.H.O ने Omicron, Delta के एक पुनः Recombination Virus के खिलाफ चेतावनी जारी की थी। यह अत्यधिक अपेक्षित था क्योंकि Omicron or Delta दोनों बड़े पैमाने पर परिचालित हुए थे। 


हाल ही में एक Update में, W.H.O. ने कहा, "दुनिया भर में संचरण के मौजूदा उच्च स्तर को देखते हुए, यह संभावना है कि पुनः संयोजक सहित आगे के Variant सामने आते रहेंगे।" 4 April को, India ने 715 दिनों में पहली बार 1000 से कम मामले दर्ज किए थे।

 

No comments