Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

सीतारमण के बजट से आम आदमी में न भरोसा पैदा हुआ और न विश्वास : कांग्रेस

रायपुर। केंद्रीय बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि केंद्रीय बजट आंकड़ों ...



रायपुर। केंद्रीय बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि केंद्रीय बजट आंकड़ों का माया जाल मात्र है, बजट से देश के आम आदमी में न भरोसा पैदा हुआ और न विश्वास। बजट में छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों के लिये अलग से कुछ भी नहीं है। मोदी ने 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का वायदा किया था। मोदी की वित्त मंत्री ने 2022 के बजट में भी किसानों की आय दोगुनी कैसे होगी इसके लिये कोई प्रावधान नहीं किया। वित्त मंत्री न किसानों उपज समर्थन मूल्य में खरीदी का जिक्र मात्र किया है लेकिन इसके लिये कोई वित्तीय प्रावधान नहीं है। यह भी भाजपा के अन्य वायदो के सम्मान जुमला साबित होगा। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के तीसरे बजट में हर साल दो करोड़ रोजगार पर भी कुछ नहीं है। आम आदमी के लिये रोटी, कपड़ा, मकान, स्वास्थ्य, शिक्षा जैसी मूलभूत सुविधायें कैसे जुटाई जायेगी इसलिये सीतारमन के बजट में कुछ नहीं है।

शुक्ला ने कहा कि निर्मला सीतारमण के बजट में कहीं भी ऐसा लग ही नहीं रहा कि हम कोविड जैसी महामारी से लड़ रहे न स्वास्थ्य पर जोर, न स्वास्थ्य सुविधायें जुटाने पर जोर और न ही कोविड के बाद समाप्त हो चुकी रोजी-रोटी की व्यवस्था के सुधार देश की बर्बाद अर्थव्यवस्था व्यापार उद्योग को राहत देने का ठोस उपाय नहीं है। जो पहले से चल रही नियमित ट्रेन है उनमें से तीस फीसदी से अधिक बंद पड़ी है वित्तमंत्री आने वाले 3 साल में 400 वंदे भारत ट्रेने चलाने की घोषणा कर जनता को ठगने का काम कर रही है।

No comments