Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

पूर्व क्रिकेटर अजीत अगरकर बोले, कप्तान रोहित शर्मा के लिए फिटनेस बड़ी चुनौती

मुंबई।   भारत के पूर्व क्रिकेटर अजीत अगरकर ने   रोहित शर्मा (Rohit Sharma)   को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। अजीत ने कहा है कि भारतीय वनडे क्रि...



मुंबई। भारत के पूर्व क्रिकेटर अजीत अगरकर ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। अजीत ने कहा है कि भारतीय वनडे क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा के लिए उनकी फिटनेस ही सबसे बढ़ी चुनौती के रूप में सामने आएगी।

अजीत ने ये बयान तब दिया है जब टीम इंडिया रोहित शर्मा की कप्तानी में वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 फरवरी से अहमदाबाद में वनडे मैच सीरीज़ की शुरुआत करने वाली है। रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम पहली दफा कोई वनडे मैच की श्रृंखला के लिए मैदान में उतरेगी।

पूर्व क्रिकेटर अजीत अगरकर ने कहा कि “मुझे लगता है कि यह एक अच्छी बात है और सही काम है। वनडे फॉर्मेट के लिए एक कप्तान होना बड़ी बात है। इसलिए मेरी राय में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के लिए फिट रहना और सब कुछ मैनेज करना चुनौती का काम होगा। आप एक फिट कप्तान चाहते हैं। इससे पहले विराट कोहली और एमएस धोनी दोनों बहुत फिट थे। वे शायद ही कभी कोई मैच खेलने से चूकते थे।”

दरअसल साल 2020 की शुरुआत के बाद से ही रोहित शर्मा अपनी फिटनेस को लेकर ख़ासा परेशान हुए है। इन्ही कारणों से रोहित कई महत्वपूर्ण विदेशी दौरे पर जाने से भी चूक गए। फरवरी 2020 में बे ओवल में पांचवें टी20 में चोट लगने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय और टेस्ट श्रृंखला से बाहर हो गए थे। आईपीएल में भी चोटिल होने के बाद शर्मा वनडे के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया में 2020-21 बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले दो टेस्ट से भी चूक गए थे।

Rohit Sharma की कप्तानी में उतरेगी टीम

रिपोर्ट्स के मुताबिक फिलहाल भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के पूरी तरह फिट है। साथ ही इस हफ्ते रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने 1000वें वनडे में भारत की अगुवाई करने के लिए पूरी तरह तैयार भी हैं।

इस मैच के साथ ही भारत एकदिवसीय क्रिकेट में यह मुकाम हासिल करने वाली दुनिया की पहली टीम बन जाएगी। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वनडे के बाद कोलकाता के ईडन गार्डन में तीन टी20 मैच खेले जाएंगे।

No comments