Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

वेतन वृद्धि रोकने जाने के विरोध में सहकारी बैंक कर्मियों का आंदोलन जारी

  रायपुर । जिला केंद्रीय सहकारी बैंक रायपुर के अधीनस्थ कार्यरत कर्मियों का वेतन वृद्धि रोकने जाने के विरोध में कर्मियों का आंदोलन बीते 27 जन...

 


रायपुर । जिला केंद्रीय सहकारी बैंक रायपुर के अधीनस्थ कार्यरत कर्मियों का वेतन वृद्धि रोकने जाने के विरोध में कर्मियों का आंदोलन बीते 27 जनवरी से लगातार जारी है । 27 से 31 जनवरी तक काली पट्टी लगा शासन - प्रशासन का ध्यानाकर्षण कराते जाने के बाद भी कोई असर न दिखने पर अब ये कर्मी  बीते 1 फरवरी से बैंक शाखाओं के सामने प्रतिदिन पूर्वाह्न 10 . 30 से ले 11 . 30 बजे तक काम बंद कर धरना प्रदर्शन व नारेबाजी कर रहे हैं । इसका भी असर न होने पर 11 फरवरी को सामूहिक अवकाश पर रहने के बाद 17 फरवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जायेंगे । जिला केंद्रीय सहकारी बैंक कर्मचारी संघ के आव्हान पर मंदिरहसौद शाखा के कर्मी भी इस आंदोलन में सहभागी हो आज शनिवार को भी आव्हानानुसार पूर्वाह्न 10.30 बजे से ले 11.30 बजे तक बैंक कार्य स्थगित रख धरना प्रदर्शन कर नारेबाजी किया । इधर इस हड़ताल की वजह से सोसायटियों में धान बेचने वाले किसानों को बैंक से रकम निकालने में मुश्किल हो रहा है जिससे किसानों में आक्रोश व्याप्त हो चला है ।

 हड़ताली कर्मियों के अनुसार बीते 1 अप्रैल से सहकारिता विभाग के पंजीयक ने वेतन वृद्धि रोक दिया है । इसके विरोध में बैंक के 70 शाखाओं के कर्मियों सहित अधीनस्थ 550 सहकारी समितियों के कर्मी आंदोलनरत हैं । बैंक के मंदिरहसौद शाखा के समक्ष आंदोलन में शाखा प्रबंधक तेजपाल सिंह ठाकुर ,  सहायक लेखापाल गैंद राम यदु , दीपक महाडिक ,  पर्यवेक्षक अर्जुन दास मानिकपुरी , कनिष्ठ लिपिक दिलीप वर्मा , संतोष वर्मा , ओंकार प्रसाद साहू , भृत्य रवि कोसले , मीनाक्षी ध्रुव , गनमैन जुगलकिशोर तिवारी , कम्प्युटर आपरेटर यदुनंदन सिंह यादव व हिमाचल खंडेलवाल तथा मीनाक्षी कांडे आदि शामिल हुते । इधर सोसायटियों के‌ माध्यम से समर्थन मूल्य पर धान खरीदी के इस मौसम में इस आंदोलन से रकम निकालने बैंक जाने वाले किसानों को हो रहे परेशानियों को देखते हुये किसान संघर्ष समिति के संयोजक भूपेन्द्र शर्मा ने शासन - प्रशासन से शीघ्रताशीध्र इस मसले का न्यायोचित हल निकालने का आग्रह किया है ।

No comments