Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

EOW-ACB के अधिकारी कर रहे जीपी सिंह से लगातार पूछताछ…

रायपुर:   दो दिन के रिमांड पर लेने के बाद निलंबित आईपीएस जीपी सिंह से ईओडब्ल्यू-एसीबी के अधिकारियों द्वारा उनके ठिकानों से मिली अनुपातहीन सम...



रायपुर: दो दिन के रिमांड पर लेने के बाद निलंबित आईपीएस जीपी सिंह से ईओडब्ल्यू-एसीबी के अधिकारियों द्वारा उनके ठिकानों से मिली अनुपातहीन सम्पत्ति और डायरी को लेकर लगातार पूछताछ कर रही है।

आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने और राजद्रोह के मामले में फंसे जीपी सिंह लंबे समय से फरारी काट रहे थे, जिसे लंबे समय के बाद एसीबी-ईओडब्ल्यू की टीम ने दिल्ली में जाकर गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी के बाद टीम उन्हें रायपुर लाकर कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने ईओडब्ल्यू-एसीबी के आवेदन पर जीपी सिंह से पूछताछ के लिए दो दिन के लिए रिमांड पर ईओडब्ल्यू-एसीबी के सुपुर्द किया है। ईओडब्ल्यू-एसीबी के अधिकारियों द्वारा जीपी सिंह से अनुपातहीन संपत्ति एवं उसके घर से मिली डायरी के संबंध में पूछताछ कर रही है।

कोर्ट में पेश होने से पहले जीपी सिंह ने अपने ऊपर लगे आरोप को गलत बताते हुए कहा कि उसे फंसाया गया है। उन्होंने कहा कि एफआईआर में जो प्रापर्टी दिखायी गई है वो प्रापर्टी हमारी है ही नहीं और न ही उस प्रापर्टी से कोई हमारा लेना-देना है।

विदित हो कि एडीजी के पद पर पदस्थ रह चुके निलंबित आईपीएस जीपी सिंह के घर से लेकर अन्य ठिकानों पर एसीबी-ईओडब्ल्यू की संयुक्त टीम ने छापेमार कार्रवाई की थी। इस कार्यवाही में जीपी सिंह की आय से अधिक 10 करोड़ रुपये से अधिक की अनुपातहीन संपत्ति का पता लगाया था। इसके अलावा एसीबी को जीपी सिंह के घर से की एक डायरी भी हाथ लगी है जिसमें सरकार के खिलाफ षडय़ंत्र रचने का जिक्र किया गया है जिसके बाद एसीबी की टीम कोतवाली थाना में जीपी सिंह के खिलाफ राजद्रोह समेत अन्य मामलों में एफआईआर दर्ज की है।

No comments