Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

दिल्ली, पंजाब और जम्मू-कश्मीर में बम मिलने से हड़कंप, सुरक्षा एजेंसियां सतर्क

नई दिल्ली।   राष्ट्रीय राजधानी में लावारिश बैग में बम मिलने से हड़कंप मच गया है। बम राजधानी के गाजीपुर फूल मंडी में शुक्रवार सुबह मिला। बम मि...



नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में लावारिश बैग में बम मिलने से हड़कंप मच गया है। बम राजधानी के गाजीपुर फूल मंडी में शुक्रवार सुबह मिला। बम मिलने की सूचना मिलते ही पुलिस, बम निरोधी दस्ता और दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं। जांच करने पर पुलिस को बैग से आईईडी विस्फोटक मिला है। इसके साथ ही दिल्ली, जम्मू-कश्मीर और पंजाब को दहलाने की कोशिशें नाकाम कर दी गई है।

जानकारी के अनुसार, पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर फूल मंडी में एक लावारिस बैग मिलने से हड़कंप मच गया तो सबसे पहले सूचना पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और बैग के आसपास के एरिया को खाली करा दिया। बम की कॉल सुबह 10.30 मिली थी।

घटना की गंभीरता को देखते हुए एनएसजी मौके पर पहुंची और फिर जेसीबी को बुलाया गया। यहां एक गहरा गड्ढा खोदकर बम को निष्क्रिय किए जाने की खबर सामने आ रही है। इस मामले की जांच अब दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम कर रही है, ऐसी भी जानकारी है। बम को निष्क्रिय करने का जो वीडियो सामने आया है उससे यह साफ है कि विस्फोटक कितनी भारी मात्रा में था।

पंजाब के गुरदासपुर में आरडीएक्स मिलने के बाद अब अमृतसर के सीमांत गांव धनोए कलां में भी बड़ी मात्रा में आरडीएक्स मिला है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार की सुबह बरामद हुआ यह विस्फोटक पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 के दौरान पंजाब को दहलाने के लिए इस्तेमाल किया जाना था। यह आरडीएक्स गांव की मुख्य सड़क के पास ही खेत में छुपा कर रखा गया था।

विस्फोटक की बरामदगी के बाद स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की टीम ने पूरे गांव में सर्च अभियान शुरू कर दिया है। इसकी जानकारी मिलते ही एसएसपी राकेश कौशल सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए और भारत-पाक सीमा से कुछ ही दूरी पर स्थित यह गांव और आस-पास का पूरा इलाका पुलिस छावनी में तबदील हो गया। हथियार मिलने के बाद मौके पर एंटी बम स्कवायड को बुलाया गया है। वहीं दूसरी तरफ पुलिस ने कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर उनके पूछताछ की जा रही है।



श्रीनगर के नौहट्टा इलाके के ख्वाजाबाजार इलाके में शुक्रवार को संदिग्ध बैग दिखाई दिया। इसमें प्रेशर कुकर और कुछ तार दिखाई दे रहे थे। आईईडी होने के शक के बाद मौके पर बम निरोधक दस्ते (बीडीएस) को बुलाया गया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नौहट्टा इलाके के ख्वाजाबाजार में तारों से लगे प्रेशर कुकर के साथ एक संदिग्ध बैग मिलने से दहशत मच गई थी। बीडीएस दल से जुड़े लोगों ने बताया कि यह आईईडी है या नहीं इसकी जांच की जा रही है।

No comments