Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

घोषणावीर भूपेश सरकार,एकमुश्त दे छह हजार रुपए किसानों को : बृजमोहन अग्रवाल

रायपुर। विधायक एवं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने आज पत्रकारों से मुलाकात में कहा कि भूपेश सरकार केवल घोषणावीर है, उनकी घोषणाएं बड़ी-बड़ी ...


रायपुर। विधायक एवं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने आज पत्रकारों से मुलाकात में कहा कि भूपेश सरकार केवल घोषणावीर है, उनकी घोषणाएं बड़ी-बड़ी होती हैं लेकिन इनकी घोषणा जमीन पर उतर नहीं पाती है। इसके अलावा ये जनता को राहत देने के नाम पर केवल भ्रमित कर रहे हैं। ये योजनाओं का पैसा इतने छोटी-छोटी राशि में देते हैं कि जनता को इसका कोई लाभ नहीं होता है। उन्होंने मांग की की राजीव गांधी न्याय योजना का छह हजार सरकार किसानों को एक मुश्त दे।

उन्होंने यह भी कहा कि राजीव गांधी न्याय योजना में जिन साढ़े तीन लाख किसानों को शामिल करने की बात कह रहे हैं यह भी पूरी तरह न्याय संगत नहीं है। छत्तीसगढ़ में लगभग 39 लाख से 40 लाख किसान हैं जिसमें से मात्र 23 लाख किसान धान बेचता है यानी बाकी के लगभग 17-18 लाख किसान भूमिहीन किसान है जो रेगहा कृषि कार्य आदि में अपना जीवन यापन करते हैं लेकिन सरकार उनमें से मात्र साढ़े तीन लाख किसानों को इस योजना में शामिल करने की बात कर रही है जो नाजायज है। उन्होंने कहा कि इस सरकार का लोगों के बीच यह अनुभव रहा है कि किसानों की 2500 में धान खरीदी का पैसा चार किस्तों में दिया जा रहा है जिससे इसका वास्तविक लाभ किसानों को नहीं मिल रहा है और उनके मेहनत की यह कमाई किसी काम नहीं आ रही है। श्री अग्रवाल ने माँग की कि सरकार किसानों को 6000 रुपए एक मुश्त देना सुनिश्चित करे इसके साथ ही गांव-गांव में शिविर लगा कर किसानो लाभ दिलाने सुनिश्चित करना चाहिए।

एक अन्य सवाल पर उन्होंने कहा कि यह सरकार मजदूरों का पैसा खाने वाली सरकार है। उन्होंने कहा कि मजदूरों का 540 करोड़ रुपए जमा है लेकिन सरकार बेफ्रिक है। यह सरकार कोई कार्य नहीं कर रही है बल्कि केन्द्र की योजनाओं को अपने नाम से प्रचारित कर रही है।

No comments