Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

छत्तीसगढ़: आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट समय पर नहीं मिलने से लोगों की बढ़ी परेशानी… मेंकाज में स्टाफ की कमी से रिपोर्ट का हो रहा है इंतजार…

जगदलपुर:   बस्तर संभाग के अलग-अलग जिलों से रोजाना दर्जनों कोरोना आरटीपीसीआर टेस्ट के नमूने को एकत्रित करने के बाद मेडिकल कॉलेज डिमरापाल के ल...



जगदलपुर: बस्तर संभाग के अलग-अलग जिलों से रोजाना दर्जनों कोरोना आरटीपीसीआर टेस्ट के नमूने को एकत्रित करने के बाद मेडिकल कॉलेज डिमरापाल के लैब पहुंच रहा है। लेकिन समय पर जांच नही होने सेलगभग 02 हजार नमूनों की जांच रिपोर्ट का लोग इंतजार कर रहे हैं। समय पर रिपोर्ट नही मिल पाने से यात्रा के लिए मांगे जा रहे जांच रिपोर्ट के अभाव में लोगों की परेशानी बढ़ गई है, कई लोग सही समय पर जांच रिपोर्ट नही मिल पाने के कारण अपने घर नही जा पा रहे है।

गौरतलब है कि बस्तर संभाग में केवल एक मात्र मेडिकल कॉलेज डिमरापाल में ही कोरोना आरटीपीसीआर रिपोर्ट की व्यवस्था है, जिसके कारण बीजापुर, नारायणपुर, सुकमा, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, कांकेर, बस्तर के अन्य जगहों से कोरोना सैम्पल जमा किये जा रहे हैं, और रिपोर्ट के लिए उन्हें 24 घंटे का समय दिया जाता है, लेकिन सही समय पर रिपोर्ट नही मिल पा रहा है। मेकाज के प्रबंधन का कहना है कि लैब में स्टाफ की कमी होने से तथा जांच के लिए नमूने ज्यादा मात्रा में आने से समय पर रिपोर्टिंग नही हो पा रही है।

मेकाज डीन डॉ यूएस पैकरा का कहना है कि मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है, अभी 02 हजार से ज्यादा कोरोना के नमूने जांच के लिए आये हैं, स्टाफ की कमी बनी हुई हैं, इन सबके बाद भी रिपोर्ट जल्द देने का प्रयास किया जा रहा है।

No comments