Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

स्वामी विवेकानंद ने अपने विचारों से समाज को एक नई दिशा दी-डा. महंत

  रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डा. चरणदास महंत ने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने अपने विचारों से समाज को एक नई दिशा दी है। विधानसभा अध...




 रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डा. चरणदास महंत ने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने अपने विचारों से समाज को एक नई दिशा दी है।

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. महंत ने आज स्वामी विवेकानंद जी की जयंती के अवसर पर विधान सभा परिसर में प्रतिष्ठापित उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हे नमन किया।
इस अवसर पर डॉ. महंत ने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने अपने विचारों से समाज को एक नई दिशा दी। "उठो, जागो और तब तक आगे बढ़ो जब तक अपने लक्ष्य को प्राप्त न करो" का उनका संदेश आज भी हम सबके लिए प्रेरणादायी है । उन्होंने कहा कि यह छत्तीसगढ़ का सौभाग्य है कि स्वामी विवेकानंद ने अपनी युवा अवस्था का कुछ समय यहॉ व्यतीत किया। 11 सितम्बर 1893 को शिकागो की धर्म संसद में स्वामी विेवेकानंद जी के व्याख्यान ने स्वयं उन्हें तथा भारत को दुनिया में सर्वोच्च प्रतिष्ठा दिलाई । उन्होंने कहा कि भारतीय सांस्कृतिक चेतना में नई जान फूंकने वाले स्वामी विवेकानंद ने भारतीय युवाओं में स्वाभिमान को जगाया और उम्मीद की नई किरण पैदा की।
इस अवसर पर विधानसभा के प्रमुख सचिव चन्द्रशेखर गंगराड़े एवं विधान सभा के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

No comments