Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

स्टेशन मड़ौदा क्षेत्र में चोरी की घटनाओं से परेशान नागरिकों ने घेरा थाना

भिलाई। स्टेशन मड़ौदा क्षेत्र में पुलिस की निष्क्रियता के कारण चोरों के हौसले काफी बुलंद हैं। जिसके चलते  क्षेत्र में चोरी की वारदातों में ल...



भिलाई। स्टेशन मड़ौदा क्षेत्र में पुलिस की निष्क्रियता के कारण चोरों के हौसले काफी बुलंद हैं। जिसके चलते  क्षेत्र में चोरी की वारदातों में लगातार इजाफा हो रहा है। घटना के बाद चोर आसानी से फरार हो जाते हैं। पिछले कई महीनों में चोरी की वारदातें लगातार बढ़ रही हैं। क्षेत्र में चोरी की घटनाएं आम हो चुकी हैं।

स्थानीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस क्षेत्र में अपराधियों के हौसले बढ़ाने में सबसे अहम भूमिका स्थानीय पुलिस की रही है। यहां दिन दहाड़े लोगों से मारपीट करना सामान्य सी बात हो गई है। क्षेत्र में नशे का कारोबार खुलेआम दिन रात चलता है। यह भी बताया जाता है कि क्षेत्र में आज कल सबसे ज्यादा सक्रिय शत्रुघन नाम का कबाड़ी है। जिसके संरक्षण में क्षेत्र में हर हफ्ते लाखो रुपए के लोहा, पीतल, एल्युमिनियम के समानों की चोरी प्लांट से होती है। 

जिसे एक गिरोह द्वारा लाकर इसी कबाड़ी के यहां लाकर औने-पौने दामों में बेचा जाता है। इस कबाड़ी द्वारा इन सामानों को बजार में अधिक कीमत में बेचकर अपना फायदा निकालकर थाने का भी हिस्सा हर हफ्ते दिया जाता है। ऐसा स्थानीय लोगों का कहना है। इस क्षेत्र में कई बार गैंगवार हो चुका है। आखिर सोचने की बात है कि इस श्रमिक बस्ती में ऐसा कौन सा खजाना है जिसके लिए बार-बार गैंगवार की स्थिति बनी रहती है। अब तो क्षेत्र में चोरों के हौसले इतने बुलंद हो चुके हैं कि गत रात्रि नगर निगम रिसाली के द्वारा क्षेत्र के विकास कार्यों के लिए लाए गए सामान को भी चोरों ने नही बख्शा। 

साथ ही पटेल पारा में भी गत रात्रि चोरों ने सायकल, सिंटेक्स की पानी टंकी को भी चुराने का प्रयास किया किन्तु स्थानीय लोगों उन्हें घेरकर पकड़ा एवं पुलिस को सूचना देकर दो चोरों को उनके सुपुर्द किया। घटना से आक्रोशित लोगों के द्वारा आज बड़ी संख्या में थाने पहुंचकर थाने का घेराव कर पुलिस को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञातत्व यह क्षेत्र श्रमिक बाहुल्य होने के कारण यदा-कदा ही इन क्षेत्र में पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टी पहुंचती है। पुलिस की पेट्रोलिंग गाड़ी कभी पहुंची भी तो अपराधियों के चौखट तक ही पहुंचती देखी गई है।

No comments