Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

कोरोना में मौत नहीं हुआ तो 96 गांव वालों ने मुंडवाया सर, भोजन का आयोजन कर मनाया जश्न, डीजे संगीत संग निकाला जुलूस

मध्य प्रदेश के निवासियों ने कोरोना में एक भी मौत नहीं होने के कारण 96 लोगों ने अपना सर मुंडवा लिया। इसके बाद वे ढोल और डीजे संगीत के साथ जुल...



मध्य प्रदेश के निवासियों ने कोरोना में एक भी मौत नहीं होने के कारण 96 लोगों ने अपना सर मुंडवा लिया। इसके बाद वे ढोल और डीजे संगीत के साथ जुलूस भी निकाला था। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

मध्य प्रदेश: मध्य प्रदेश के नीमच जिले का देवरी खवासा गांव आज कल बहुत ही ज्यादा चर्चा में है। इस गांव का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। बता दें कि इस गांव के लोगों में खास कर युवाओं ने यह मन्नत मांगा था कि अगर उनके गांव में कोरोना का एक भी मौत नहीं हुआ तो वे अपना सर मुंडवा लेंगे। गांव के युवाओं की यह बात सच हो गई और उन लोगों ने मन्नत के मुताबिक अपना सर मुंडवा लिया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है जहां लोग देखने के बाद इसे बहुत पसंद कर रहे हैं।

गांव वालों ने डीजे संगीत के साथ जुलूस भी निकाला

गांव वालों की मन्नत जब पुरी हो गई तो उन लोगों ने अपना सर मुंडवाया और जश्न भी मनाया। जानकारी के मुताबिक, गांव के करीब 96 युवाओं ने अपना सर मुंडवाया है जिसमें 15 से 70 वर्ष की आयु वाले लोग शामिल रहे। हालांकि यह मन्नत केवल युवाओं ने ही ली थी लेकिन इसके पूरे होने के बाद बुजुर्गों ने भी इसमें हिस्सा ले लिया और अपना सर मुंडवा लिया। बता दें कि इसका जश्न मनाने के लिए गांव वालों ने ढोल और डीजे संगीत का भी इस्तेमाल किया है। इसके साथ उन लोगों ने गांव में जुलूस भी निकाला था। इस पूरे मन्नत और जुलूस का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर हो रहा है।

आखिर क्यों मांगी थी मन्नत

युवाओं के इस मन्नत के पीछे का कारण देश में बढ़ रहे कोरोना के मामले हैं। उनका कहना है कि देवरी खवासा गांव में भी कोरोना के कई मामले सामने आए थे। इसके कारण कई लोगों की जान भी गई थी। इसके बाद गांव के युवाओं ने देवनारायण भगवान के स्थान पर 21 दिन तक जोत लगाई और यह मन्नत मांगी थी कि अगर आगे एक भी जान कोरोना से नहीं जाएगी तो वे लोग सामूहिक रुप से अपना सर मुंडवाएंगे। गांव वालों ने जब देखा कि उनके यहां कोरोना से पीड़ित सभी लोग ठीक हो गए है तो उन लोगों ने मन्नत के अनुसार अपना सर मुंडवाया और भोज का भी आयोजन किया।

No comments