Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

पाकिस्तानी आतंकी बाबर भाई मुठभेड़ में ढेर… 4 साल से था घाटी में एक्टिव… एक पुलिसकर्मी शहीद…

श्रीनगर:   जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में बीती देर रात से ही चल रही मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने पाकिस्तानी आतंकी को मार गिराया है। आतंकवादी की प...



श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में बीती देर रात से ही चल रही मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने पाकिस्तानी आतंकी को मार गिराया है। आतंकवादी की पहचान बाबर के तौर पर हुई है, जो पाकिस्तान का रहने वाला है। वह 2018 से ही जम्मू-कश्मीर के शोपियां और कुलगाम में एक्टिव था।

आतंकी के पास से एक रायफल, एक पिस्तौल और दो ग्रेनेड बरामद हुए हैं। कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने बताया कि इस मुठभेड़ के दौरान पुलिसकर्मी रोहित छिब की भी शहादत हो गई है। इसके अलावा सेना के 3 जवान जख्मी हुए हैं। दो नागरिक भी मामूली तौर पर जख्मी हुए हैं। जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा आतंकी बाबर घाटी में कई घटनाओं को अंजाम देने में शामिल था।

बुधवार को यह मुठभेड़ उस वक्त शुरू हुई थी, जब पुलिस और आर्मी की संयुक्त टीम ने कुलगाम के परिवान गांव में सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। अधिकारियों ने बताया कि आतंकी घर में छिपा हुआ था। उसके मारे जाने के साथ ही ऑपरेशन समाप्त हो गया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर बताया, मारे गए आतंकी की पहचान पाकिस्तान के बाबर भाई के तौर पर हुई है। वह 2018 से ही शोपियां और कुलगाम में एक्टिव था।

जम्मू-कश्मीर में अब तक सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच 9 मुठभेड़ हो चुकी हैं। इनमें 13 आतंकी मारे जा चुके हैं। इन आतंकियों में से 5 विदेश यानी पाकिस्तान के हैं। अधिकारियों का कहना है कि सुरक्षा बलों के बीच बेहतर समन्वय, ह्यूमन इंटेलिजेंस और ओवरग्राउंड वर्कर्स को टारगेट करने की वजह से मुठभेड़ों में इजाफा हुआ है। अधिकारियों ने कहा कि आतंकियों को तेजी से निशाना बनाया जा रहा है और इनकी संख्या में गिरावट आई है। बीते साल जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में कुल 171 आतंकी मारे गए थे। बीते 13 महीनों में अब तक सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ों में 184 आतंकियों को मार गिराया है।

No comments