Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

बड़ी खबर: मुंगेली नगर पालिका में कांग्रेस का कब्ज़ा… हेमेंद्र गोस्वामी ने 14 वोटों से दर्ज की जीत…

कांग्रेस के हेमेंद्र गोस्वामी मुंगेली नगर पालिका परिषद के नए अध्यक्ष चुने गए हैं। इससे पहले भी वे नगरीय निकाय प्रशासन द्वारा अध्यक्ष मनोनीत ...



कांग्रेस के हेमेंद्र गोस्वामी मुंगेली नगर पालिका परिषद के नए अध्यक्ष चुने गए हैं। इससे पहले भी वे नगरीय निकाय प्रशासन द्वारा अध्यक्ष मनोनीत किए गए थे। उन्होंने भाजपा की गायत्री आनंद देवांगन को एकतरफा मुकाबले में चारों खाने चित कर दिया। 21 पार्षदों वाले परिषद में कांग्रेस के हेमेंद्र गोस्वामी को 14 पार्षदों का समर्थन मिला। अपने खेमे में 11 पार्षद होने के बावजूद बीजेपी केवल 5 ही पार्षदों का समर्थन हासिल कर पाई 2 वोट नोटा पर पड़े। यानी कांग्रेस के हेमेंद्र गोस्वामी क्रॉस वोटिंग कराने में कामयाब रहे।

उन्होंने कम से कम चार भाजपा के पार्षदों को तोड़ा है। सुबह से ही मुंगेली नगर पालिका परिषद कार्यालय में दोनों दलों के नेताओं के बीच गहमागहमी नजर आ रही थी। भाजपा बहुमत होने की वजह से जीत का दावा कर रही थी। भारतीय जनता पार्टी ने महिला कार्ड खेला था लेकिन उसे नाकामी हासिल हुई है। अधिकांश उपचुनाव की तरह इस बार मुंगेली में उलटफेर होते हुए कांग्रेस को जीत हासिल हुई है। इसी के साथ हेमेंद्र गोस्वामी की वर्षों पुरानी तमन्ना भी पूरी हुई और वे अब चुने गए अध्यक्ष की कुर्सी संभालेंगे। अपनी जीत का एलान अपने समर्थकों के बीच आकर खुद हेमेंद्र गोस्वामी ने किया। जिसके बाद भाजपा के समर्थक धीरे-धीरे खीसकते नजर आए।

मुंगेली नगर पालिका परिषद के नए अध्यक्ष हेमेंद्र गोस्वामी आज ही पद की शपथ भी लेंगे। उन्होंने कहा कि यह उनके प्रति पार्षदों का भरोसा है और वे इसे भरोसे को कायम रखेंगे। उन्होंने कहा कि मुंगेली में विकास बिल्कुल ठहर गया है। अपने कुछ दिनों के कार्यकाल में उन्होंने इसे गति देने का प्रयास किया था, अब वे पूर्णकालिक अध्यक्ष के तौर पर मुंगेली में विकास की नई इबारत लिखेंगे। कांग्रेस के हेमेंद्र गोस्वामी की जीत के साथ ही मुंगेली में जश्न का सिलसिला भी शुरू हो गया है।

No comments