Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

मृतक की जमीन का फर्जी तरीके से दस्तावेज तैयार कर दूसरे को बेचने के आरोप में पुलिस ने 10 आरोपितों को किया गिरफ्तार

रायपुर। मृतक की जमीन का फर्जी तरीके से दस्तावेज तैयार कर दूसरे को बेचने के आरोप में पुलिस ने 10 आरोपितों को गिरफ्तार किया। जमीन झारखंड के द...



रायपुर। मृतक की जमीन का फर्जी तरीके से दस्तावेज तैयार कर दूसरे को बेचने के आरोप में पुलिस ने 10 आरोपितों को गिरफ्तार किया। जमीन झारखंड के देवघर के काशी प्रसाद चौधरी की थी। काशी प्रसाद की पत्नी निर्मला की शिकायत के बाद तेलीबांधा पुलिस ने आरोपितों को पकड़ा है। गिरफ्तार आरोपित राजेंद्र कुमार अग्रवाल मूलत: देवघर झारखंड का निवासी है, जो भूमि के असली स्वामी मृतक काशी प्रसाद चौधरी का पड़ोसी है। राजेंद्र अग्रवाल ने मृतक काशी प्रसाद चौधरी का कोई वारिश नहीं होने की जानकारी अवधेश गुप्ता को दी थी।

रिश्ते में जीजा-साला राजेंद्र अग्रवाल और अवधेश गुप्ता ने षडय़ंत्र करते हुए रायपुर के शिवदास मानिकपुरी, शिवदास गुप्ता, गणेश अग्रवाल, अवधेश गुप्ता, उमेश कुमार यादव, जितेंद्र यादव उर्फ जीतू, अभिषेक कुमार सोनी, गिरीश कुमार वर्मा, योगेश यादव हैं। पुलिस ने आरोपितों के पास से 9 लाख 99 हजार रुपये एवं कूटरचित दस्तावेज जब्त किया है। तेलीबांधा पुलिस ने आरोपितों के विरुद्ध धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में अपराध दर्ज किया।

निर्मला देवी चौधरी ने तेलीबांधा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी कि वह जैन मंदिर रोड कास्टर टाउन, देवघर झारखंड की निवासी है। पति काशी प्रसाद चौधरी के नाम से लाभांडी तेलीबांधा में तीन कृषि भूमि कुल रकबा 0.097 हेक्टेयर है। शासकीय अभिलेख में पति काशी प्रसाद के नाम से भूस्वामी दर्ज है। 

निर्मला ने कहा पति की 19 अप्रैल 2021 को मृत्यु हो गई। निर्मला ने स्वयं तथा अपने दो पुत्र राजेश कुमार व संजय चौधरी के नाम पर उनके वैध उत्तराधिकारी की हैसियत से रायपुर अतिरिक्त तहसीलदार के यहां नामांतरण के लिए 4 दिसंबर 2021 को आवश्यक दस्तावेजों के साथ आवेदन प्रस्तुत किया है। इसी दौरान पता चला कि 10440 वर्गफीट भूमि को कूटरचना तरीके से बिक्री करके भूमि पर अनिता दीक्षित पति संजय दीक्षित निवासी सी /38 गायत्री नगर रायपुर का नाम दर्ज है।

No comments