Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

Watch: जोर लगाकर....नेपाली एयरपोर्ट का बुरा हाल, यात्रियों को रनवे पर विमान को लगाना पड़ा धक्‍का

नेपाली एयरपोर्ट पर तारा एयर के प्‍लेन को लगाना पड़ा धक्‍का हाइलाइट्स नेपाल से एक वीडियो सामने आया है जिसमें लोग विमान को धक्‍का लगाते दिख रह...

नेपाली एयरपोर्ट पर तारा एयर के प्‍लेन को लगाना पड़ा धक्‍का




हाइलाइट्स

नेपाल से एक वीडियो सामने आया है जिसमें लोग विमान को धक्‍का लगाते दिख रहे हैं

यह विमान तारा एयरलाइन्‍स का है और यह घटना बजूरा के कोल्‍टी एयरपोर्ट पर घटी है

नेपाल के तारा एयर का यह विमान टायर फटने के बाद रनवे पर ही खड़ा हो गया था

काठमांडू

अक्‍सर हम अपनी गाड़ी खराब होने के बाद उसे धक्‍का लगाते हैं ताकि वह स्‍टार्ट हो जाए या उसे कहीं ऐसी जगह पर पहुंचा दिया ज‍िससे ट्रैफिक में बाधा नहीं आए। अब नेपाल से एक वीडियो सामने आया है जिसमें दिखाई दे रहा है कि एयरपोर्ट पर एक विमान को लोग धक्‍का लगा रहे हैं। बताया जा रहा है कि यह विमान तारा एयरलाइन्‍स का है और यह धक्‍का लगाने की घटना बजूरा के कोल्‍टी एयरपोर्ट पर घटी है।

सोशल मीडिया पर काफी शेयर किए जा रहे इस वीडियो में नजर आ रहा है कि यात्री और सुरक्षाकर्मी कोल्‍टी एयरपोर्ट के रनवे पर खड़े इस विमान को धक्‍का लगा रहे हैं। नेपाली पत्रकार सुशील भट्टाराई के मुताबिक तारा एयर का यह विमान टायर फटने के बाद रनवे पर ही खड़ा हो गया था। इस विमान के रनवे पर खड़े होने से अन्‍य विमानों की उड़ान में बाधा आ रही थी। इस संकट के हल के लिए वहां मौजूद यात्रियों और सुरक्षाकर्मियों को विमान को धक्‍का लगाना पड़ा।

'विमानों के संचालन के लिए जरूरी विमानन उपकरण ही नहीं'

तारा एयर का सोशल मीडिया पर मजाक उड़ाए जाने के बाद एक यूजर गाय एयरलाइन ने कॉमेंट किया कि अज्ञानी लोग टायर फटने के बाद बनाए गए वीडियो के आधार पर तारा एयर का मजाक उड़ा रहे हैं। यह किसी भी एयरलाइन के साथ हो सकता है। लेकिन हकीकत यह है कि इसमें नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण का दोष ज्‍यादा है। प्राधिकरण के पास विमानों के संचालन के लिए जरूरी विमानन उपकरण ही नहीं है।

इस यूजर ने दावा किया कि नेपाली प्राधिकरण एयरलाइन कंपनियों से जमकर पैसा वसूलता है लेकिन इसके बदले में जरूरी सुविधाएं नहीं देता है। उसने कहा कि तारा एयर हिमालय के चुनौतीपूर्ण एयरपोर्ट पर विमानों का संचालन कर रही है और ज्‍यादातर नेपाली लोग इसकी प्रशंसा करते हैं। यूजर ने दावा किया कि तारा एयर के अलावा कोई और इतनी विश्‍वसनीय हवाई सेवा इस दूरस्‍थ हिमालयी इलाके में नहीं देता है।

No comments