Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

परम आलय के जीवनोपयोगी सूत्रों से मुख्यमंत्री, मंत्री व विधायक हुए अभिभूत

रायपुर। छोटे छोटे प्रयोगों के माध्यम से जीवन को विकसित करने एवं बिना दवाई के स्वास्थ्य प्राप्त करने के सन टू ह्यूमन के प्रमुख परम आलय के सू...



रायपुर। छोटे छोटे प्रयोगों के माध्यम से जीवन को विकसित करने एवं बिना दवाई के स्वास्थ्य प्राप्त करने के सन टू ह्यूमन के प्रमुख परम आलय के सूत्रों को समझकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित उपस्थित सभी विधायको ने रुचि दर्शाते हुए पूरे राज्य में इस मिशन के शिविर आयोजित करने पर सहमति व्यक्त किया।

बुधवार की शाम को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निवास पर आयोजित एक विशेष कार्यक्रम में परम आलय ने ब्रेन की शक्तियों को विकसित करने और भोजन पद्धति में परिवर्तन लाकर अस्पताल एवं दवाइयों से मुक्त होने के सूत्रों को छोटे छोटे प्रयोगों के माध्यम से समझाया। उन्होंने विशेष रूप से युवा पीढ़ी पर फोकस करते हुए वर्तमान जीवनशैली को विकल्प सहित दिशा देने की बात की। इससे प्रभावित होकर सभी विधायकों ने अपने अपने विधानसभा क्षेत्रों में सन टू ह्यूमन के शिविर आयोजित करने की आवश्यकता बताई और उसकी रूपरेखा भी तय किया जाएगा।

मुख्यमंत्री बघेल ने भी पूरी तन्मयता से परम आलय के सूत्रों को समझा और राज्य हित मे इसके व्यापक आयोजन सुनिश्चित करने की पहल की।

यह भी बताया गया कि रायपुर में परम आलय का एक दस दिवसीय शिविर भी आयोजित करवाया जाएगा, जिसके लिए मेयर से बात कर उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश देंगे।

परम आलय ने बताया कि हम बेचैनी, तनाव, चिड़चिड़ापन, क्रोध, भय एवं कामवासना की शक्तियों को कैसे संकल्प में परिवर्तित कर सकें। हम, हमारे बच्चे, हमारा परिवार, हमारा शहर, हमारा राज्य एवं हमारा देश शक्तिशाली व समृद्ध बन सकता है।

उन्होंने यह भी कहा कि यहां न समाज बदलने की बात की जाती हैं, न समूह बदलने की। यहाँ कैसे हम खुद को बदल कर जीवन का वास्तविक आनंद प्राप्त कर सकते है, और वह भी छोटी छोटी सहज सरल टेक्नीक के माध्यम से।

कार्यक्रम के समापन पर 6 रस से परिपूर्ण स्वादिष्ट, ऊर्जावान एवं स्वास्थ्य वर्धक स्वल्पाहार भी उपस्थित मंत्रियों व विधायको ने ग्रहण किया। इस अवसर पर उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल, छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की अध्यक्षा डॉ श्रीमती किरणमयी नायक, संसदीय सचिव कुँवरसिंह नायक, इंद्र शाह मंडावी, यू डी मिंज, श्रीमती रश्मि आशीष सिंह,रेखाचन्द जैन, विधायक डॉ विनय जायसवाल, गुलाब कमरों, भुवनेश्वर बघेल, रामकुमार यादव, शैलेश पांडेय, संतकुमार नेताम, डॉ लक्ष्मी ध्रुव, के के ध्रुव, पुरुषोत्तम कवर, प्रकाश नायक, लालजीत राठिया, मोहित केरकेट्टा सहित कई जनप्रतिनिधि, अधिकारी उपस्थित थे।

No comments