Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

मंत्री ने दिया इस्तीफा, कांग्रेस ने लगाया था युवती से यौन शोषण का आरोप

पणजी। गोवा के शहरी विकास मंत्री मिलिंद नाइक ने प्रमोद सावंत मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया। कांग्रेस द्वारा मंत्री पर बिहार की एक युवती का य...



पणजी। गोवा के शहरी विकास मंत्री मिलिंद नाइक ने प्रमोद सावंत मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया। कांग्रेस द्वारा मंत्री पर बिहार की एक युवती का यौन शोषण करने का आरोप लगाने के कुछ घंटे बाद उन्होंने ये कदम उठाया है। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के कार्यालय ने एक बयान में कहा, श्री मिलिंद नाइक ने स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच सुनिश्चित करने के लिए गोवा सरकार में मंत्री के रूप में अपना इस्तीफा दे दिया है, जिसे स्वीकार कर माननीय राज्यपाल को भेज दिया गया है। 

गोवा कांग्रेस प्रमुख गिरीश चोडनकर द्वारा पिछले महीने एक सेक्स स्कैंडल में शामिल मंत्री के रूप में मिलिंद नाइक का नाम लेने के कुछ घंटे बाद यह घोषणा हुई। चोडनकर ने कहा कि वह मंत्री का नाम इसलिए हटा रहे हैं क्योंकि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने विवरण दिए जाने के बावजूद उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं की। चोडनकर ने अपने आरोपों को साबित करने के लिए पीडि़त महिला और मंत्री के बीच प्राइवेट मैसेज का प्रिंटआउट भी जारी किया। वहीं, मिलिंद नाइक ने इस मामले में कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। 

पणजी में चोडनकर ने कहा, सेक्स स्कैंडल में शामिल मंत्री मिलिंद नाइक को बर्खास्त किया जाना चाहिए और उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू की जानी चाहिए। महिलाओं का यौन उत्पीडऩ करने वाले मिलिंद नाइक जैसे मंत्रियों की रक्षा नहीं की जानी चाहिए।

पीडि़ता पर गर्भपात के लिए दबाव
चोडनकर ने सबसे पहले पिछले महीने आरोपों के बारे में बात की थी, लेकिन मंत्री की पहचान नहीं की थी, यह कहते हुए कि विपक्ष मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के खिलाफ संबंधित मंत्री के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए 15 दिनों तक इंतजार करना चाहता था। कांग्रेस नेता ने दावा किया कि मंत्री को टेप पर एक महिला का यौन शोषण करते हुए सुना गया था, उन्होंने आरोप लगाया कि मंत्री पीडि़ता को गर्भपात के लिए मजबूर कर रहा था।

कांग्रेस ने कहा कि मंत्री के खिलाफ महिला थाने में भी आधिकारिक शिकायत पुलिस में दर्ज कराई गई है। चोडनकर ने कहा कि उन्हें एक कानूनी फर्म द्वारा अज्ञात पीडि़त का प्रतिनिधित्व करने का दावा करने वाला एक कानूनी नोटिस भी मिला। नोटिस में कहा गया था वह बिहार से थी और उसे कथित रूप से डराया गया।

चोडनकर ने कहा कि उन्हें यह भी उम्मीद है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार की एक बेटी के हितों की रक्षा के लिए आवश्यक कदम उठाएंगे, जिसके साथ गोवा में एक मंत्री अत्याचार कर रहा है।

No comments