Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

खुशखबरी! भारतीय स्टेट बैंक में निकली इन पदों के लिए बंपर भर्तियां…

भारतीय स्टेट बैंक, सर्किल बेस्ड ऑफिसर के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है. बैंकिंग की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर आई है. भार...



भारतीय स्टेट बैंक, सर्किल बेस्ड ऑफिसर के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है. बैंकिंग की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर आई है.

भारतीय स्टेट बैंक ने जॉब नोटिफिकेशन जारी किया है. 1226 रिक्तियों को भरने के लिए भर्तियां की जा रही हैं जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए योग्य हैं और आवेदन करना चाहते हैं वे आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर ले. आवेदन की आखिरी तारीख 29 दिसंबर है. अप्लाई करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को भारतीय स्टेट बैंक के आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाना होगा. 9 दिसंबर यानी आज से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

शैक्षणिक योग्यता
एसबीआई सीबीओ भर्ती 2021 अधिसूचना के अनुसार, उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्विविद्यालय या संस्थान से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन देखें.

आयु सीमा

उम्मीदवार की आयु 1 दिसंबर 2021 से 21 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. यानी कि उम्मीदवार का जन्म 2 दिसंबर 1991 से पहले और 1 दिसंबर 2000 के बाद न हुआ हो. आरक्षित वर्गों, एससी (SC), एसटी (ST), ओबीसी (OBC), दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में सरकार के नियमानुसार छूट दी गयी है.

चयन प्रक्रिया
भर्ती तीन चरणों में होगी ऑनलाइन लिखित परीक्षा, स्क्रीनिंग और साक्षात्कार द्वारा उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा

कैसे करें आवेदन
उम्मीदवारों को सीबीओ भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in या sbi.co.in/careers पर जाएं.
आवेदक के रूप में पंजीकरण करने के लिए एसबीआई सीबीओ भर्ती विज्ञापन पर .
रजिस्ट्रेशन करने के बाद बनाए गए यूजर आईडी और पासवर्ड का इस्तेमाल कर लॉगइन करें.
सभी विवरण देकर और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करके आवेदन पत्र भरें.

आवेदन शुल्क का भुगतान करें, सबमिट पर उसके बाद भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन पत्र का प्रिंट लेना न भूलें.

आवेदन शुल्क
सामान्य श्रेणी / अन्य श्रेणी के तहत आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए एसबीआई सीबीओ भर्ती 2021 आवेदन शुल्क रुपये है. 750, जबकि एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी के तहत आवेदन करने वालों को कोई शुल्क नहीं देना होगा।

No comments