Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

सात फीट का अजगर निकला कोल डिपो में

बिलासपुर। परसदा स्थित एक कोल डिपो में कम्रचारी लोडिंग का कार्य कर रहे थे कि इसी बीच उनकी नजर सात फीट अजगर पर पड़ी हो पूरी तरह से कोयले के क...

बिलासपुर। परसदा स्थित एक कोल डिपो में कम्रचारी लोडिंग का कार्य कर रहे थे कि इसी बीच उनकी नजर सात फीट अजगर पर पड़ी हो पूरी तरह से कोयले के कारण काला हो चुका था। तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद छतौना के दो युवकों ने अजगर को सुरक्षित बाहर निकलकर पास के जंगल में छोड़ दिया।

कोल डिपो में एक्सीवेटर से लोडिंग का कार्य कर रहे चालक की नजर अजगर पर पड़ी। कोयले के कारण अजगर पूरी तरह काला हो गया था। अचानक अजगर को देखकर घबरा गया और इसकी जानकारी अन्य कर्मचारियों को दी जिसके बाद वहां भीड़ लग गई। अजगर हाइवा या एक्सीवेटर की चपेट में न आ जाए या किसी को नुकसान न पहुंचा दे, इसी डर से उन्होंने छतौना के प्रहलाद यादव और मुकुल कौशिक से मदद मांगी।

दोनों युवक सांप पकडऩे परिपक्व है। पहले भी वे हर तरह के सांपों का रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ चुके हैं। बिना किसी आर्थिक लाभ के केवल मदद करते हैं। डिपो से छतौना दूर है इसलिए सूचना मिलने के बाद मौके तक पहुंचने पर करीब एक घंटे लग गए जबकि युवक पहुंचे तो अजगर पत्थर व कोयला के नीचे घुस चुका था। यही वजह है कि उन्हें अजगर को बाहर निकालकर पकडऩे में करीब तीन घंटे लग गए। पूरी सावधानी बरतते हुए अजगर को सुरक्षित पकड़ लिया गया। इसके बाद डिपो के कर्मचारियों ने राहत की सांस ली। युवक को उसे लेकर पास के जंगल में छोड़े। युवकों का कहना है कि सही समय पर नजर पड़ गई इसलिए अजगर सुरक्षित है।

No comments