Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

डेल्‍टा और ओमिक्रॉन वैरियंट का एकसाथ फैलाव कोविड की खतरनाक सुनामी की ओर बढ़ रहा : गैब्रेयासिस

नई दिल्ली। विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन ने चेतावनी दी है कि डेल्‍टा और ओमिक्रॉन वैरियंट का एकसाथ फैलाव कोविड की खतरनाक सुनामी की ओर बढ़ रहा है...



नई दिल्ली। विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन ने चेतावनी दी है कि डेल्‍टा और ओमिक्रॉन वैरियंट का एकसाथ फैलाव कोविड की खतरनाक सुनामी की ओर बढ़ रहा है। विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन के महानिदेशक टेड्रोस अधॉनम गैब्रेयासिस ने कहा कि इन दो वैरियंट के कारण कोविड संक्रमितों की संख्‍या तेजी से बढ़ रही है। 

अस्‍पतालों में भर्ती होने वालों की संख्या बढ़ने से स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों पर दबाव बढ़ रहा है और स्‍वास्‍थ्‍य देखभाल व्‍यवस्‍था चरमराने के कगार पर है। विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन की यह चेतावनी अमरीका और यूरोपीय देशों में कोविड संक्रमितों की संख्‍या बढने के बाद आई है। संगठन ने बताया‍ कि पिछले सप्‍ताह सं‍क्रमितों की संख्‍या में ग्‍यारह प्रतिशत की वृद्धि हुई। 

फ्रांस में कल लगातार दूसरे दिन संक्रमित लोगों की दैनिक संख्‍या सर्वाधिक रही। दो लाख आठ हजार लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। अमरीका में पिछले सप्‍ताह संक्रमितों की औसत दैनिक संख्‍या दो लाख 65 हजार चार सौ 27 रही। डेनमार्क, पुर्तगाल, ब्रिटेन और ऑस्‍ट्रेलिया में भी संक्रमण तेजी से बढ रहा है।

No comments