Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

झीरम घाटी की घटना के बाद से मौत से डर नही लगता - भूपेश बघेल

रायपुर। राजनीति में जब आया तो यह सोचकर आया था कि मुझे जनता की सेवा करना है। जनता की हक की लड़ाई लडऩा है, भारत माता और छत्तीसगढ़ महतारी की स...



रायपुर। राजनीति में जब आया तो यह सोचकर आया था कि मुझे जनता की सेवा करना है। जनता की हक की लड़ाई लडऩा है, भारत माता और छत्तीसगढ़ महतारी की सेवा करने का मौका जनता ने दिया है, यह मेरा सौभाग्य है। नक्सल प्रभावित प्रदेश में रहा हूँ, डरता तो मैं नहीं और झीरम घाटी की घटना के बाद से मौत से भी डर नही लगता। उक्त बातें छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यहां एक निजी होटल में एक निजी चैनल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में   शामिल होते हुए कहीं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि राजनीति में जब आया तो यह सोचकर आया था कि मुझे जनता की सेवा करना है। जनता की हक की लड़ाई लडऩा है, भारत माता और छत्तीसगढ़ महतारी की सेवा करने का मौका जनता ने दिया है, यह मेरा सौभाग्य है। उन्होंने कहा कि नक्सल प्रभावित प्रदेश में रहा हूँ, डरता तो मैं नही साहब, बल्कि झीरम घाटी की घटना के बाद से मौत से भी डर नही लगता है।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी कहते थे कि हमारी जब सरकार बने तो लोगों को लगे कि आम जनता की सरकार है। सरकार पर जनता ने विश्वास किया और बम्पर जीत 3 चौथाई बहुमत मिला। सरकार बनते ही सबसे पहला काम एयरपोर्ट से सीधे मंत्रालय गये। कैबिनेट का पहला फैसला 11 लाख किसानों का 9 हजार करोड़ रुपए ऋण माफी का, दूसरा फैसला 2500 रुपये धान खरीदी का, फिर लोहंडीगुड़ा में आदिवासियों की जमीन वापसी का फैसला लिया।  

पीएम आवास योजना पर ये बोले छत्तीसढ़ के सीएम प्रधानमंत्री आवास योजना पर मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा कि जब से केंद्र में मोदी सरकार आई है केंद्र हमारा पैसा नहीं दे रही है। उन्होंनेे कहा कि हमारे रग-रग में राम बसे हुए हैं। हम गाय के नाम पर वोट नही मांगते बल्कि उनके संरक्षण और संवर्धन के कार्य कर रहे है। राम आस्था है वोट मांगने के लिए नहीं। हमने आदिवासियों, किसानो, महिलाओं और युवाओ को सशक्त किया है इसलिए छत्तीसगढ़ मॉडल की चर्चा आज देश भर में है। 

बघेल ने कहा कि हमारी सबसे बड़ी सफलता है कि अब पत्रकार यहां नक्सलियों से सम्बंधित प्रश्न नही करते। हमने आदिवासी अंचल में रोजगार दिया, लघु वनोपज में वृद्धि की, समर्थन मूल्य में वृद्धि की, स्वास्थ्य ओर शिक्षा सुविधाओं में वृद्धि की है, उनका विश्वास सरकार के प्रति बढ़ा है।
श्री बघेल ने कहा कि कोई एक शख्स देश को सचेत करने का काम कर रहा तो वो राहुल गांधी है। जो काम हमने शुरू किया उसे सफल करना है, गोधन न्याय योजना, गोबर खरीदी कर रहे, 8 लाख टन वर्मी कंपोस्ट समूह की महिलाओं ने बनाया है, अब गोबर से बिजली बना रहे, पेन्ट बना रहे, गांव को स्वावलंबी बनाना है। उन्होंने कहा कि पुरखों ने समृध्द छत्तीसगढ़ का जो सपना देखा था उसे पूरा कर रहे हैं।
गुजरात के मॉडल को लेकर श्री बघेल ने कहा कि गुजरात मॉडल क्या है, 7 साल से हम लोग ढूंढ रहे लेकिन मिलता नहीं है।

कार्यक्रम के प्रारंभ में दो मिनट का मौन रखकर देश के पहले सीडीएस शहीद जनरल बिपिन रावत, उनकी धर्मपत्नी श्रीमती मधुलिका रावत और शहीद अन्य जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। 

No comments