Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

हाइकोर्ट ने शिक्षक भर्ती पर से रोक हटाते हुए याचिका को किया खारिज…

रायपुर।   हाइकोर्ट ने व्यापम के माध्यम से हो रही शिक्षक भर्ती पर से रोक हटाते हुए याचिका खारिज कर दी हैं। शिक्षक भर्ती मे गड़बड़ी होने पर लगाई...



रायपुर। हाइकोर्ट ने व्यापम के माध्यम से हो रही शिक्षक भर्ती पर से रोक हटाते हुए याचिका खारिज कर दी हैं। शिक्षक भर्ती मे गड़बड़ी होने पर लगाई गई याचिका में हाइकोर्ट ने ई श्रेणी की भर्ती पर स्टे दिया था।

ज्ञातव्य हैं कि व्यापम ने 2019 में 14580 पदों पर भर्ती के लिये विज्ञापन निकाला था। जिसमे परीक्षा के उपरांत भर्ती प्रक्रिया चल ही रही थी कि एक उम्मीदवार ने हाइकोर्ट में याचिका दायर कर बताया कि व्यापम के जारी विज्ञापन के अनुसार पद हेतु समस्त अहर्ताएं पूरी करने की तिथि 20 नवम्बर 2019 थी। पर इसके बाद भी अहर्ता पाने वालों को पात्र बता कर भर्ती कर ली गयी हैं।

उक्त याचिका पर हाइकोर्ट ने सुनवाई करते हुए 9 सितम्बर को पूरे प्रदेश में भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगाते हुए शासन से जवाब मांगा था। पूरे प्रदेश मे भर्ती प्रक्रिया रुक जाने से हड़बड़ाई सरकार ने शिक्षक भर्ती को प्राथमिकता से लेते हुए स्टे के चौथे दिन 13 सितम्बर को ही जवाब सम्पूर्ण दस्तावेजो के साथ हाइकोर्ट में पेश कर दिया था। पर हाइकोर्ट मे प्रकरण की लिस्टिंग नही हो पाने के कारण सुनवाई में देरी हो रही थी। सुनवाई में देरी से प्रदेश भर में भर्ती अटकी थी,लिहाजा सरकार ने जल्दी सुनवाई करने आवेदन प्रस्तुत किया था।

No comments