Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

नडाल को हराकर विश्व टेनिस चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचे मरे

अबूधाबी/नई दिल्ली। दुनिया के पूर्व नंबर एक टेनिस खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे ने मुबाडाला विश्व टेनिस चैंपियनशिप प्रदर्शनी टूर्नामेंट मुकाबले...



अबूधाबी/नई दिल्ली। दुनिया के पूर्व नंबर एक टेनिस खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे ने मुबाडाला विश्व टेनिस चैंपियनशिप प्रदर्शनी टूर्नामेंट मुकाबले में ब्रिेटेन के राफेल नडाल को सीधे सेटों में हरा दिया। अबू धाबी में खेले गए मैच में ब्रिटिश खिलाड़ी ने नडाल को 6-3, 7-5 से जीत दर्ज की। इस जीत साथ एंडी मरे फाइनल में पहुंच गए। खिताबी मुकाबले में एंडी मरे का उनका सामना रूस के एंड्री रुबलेव से होगा। 

मुबाडाला विश्व टेनिस चैंपियनशिप के इस मुकाबले में राफेल नडाल को एंडी मरे के सामने काफी संघर्ष करना पड़ा। मरे ने पहले सेट में शानदार प्रदर्शन करते हुए नडाल को टिकने नहीं दिया। ब्रिटेन के खिलाड़ी ने पहला सेट 6-3 से अपने नाम किया। वहीं दूसरे सेट ने नडाल ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए वापसी की कोशिश की लेकिन एंडी मरे के शानदार शॉट्स के आगे उनकी एक न चली। मरे दूसरा 7-5 से जीता। 

टेनिस इतिहास में पांच साल के लंबे अंतराल के बाद राफेल नडाल और एंडी मरे एक दूसरे के खिलाफ खेले। इससे पहले  दोनों खिलाड़ी साल 2016 में मैड्रिड ओपन में एक दूसरे के खिलाफ खेले थे। तब एंडी मरे ने राफेल नडाल को शिकस्त दी थी। वहीं, पांच साल बाद फिर एंडी मरे स्पेनिश खिलाड़ी को मात देने में सफल रहे। 

20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन राफेल नडाल ने मैच के बाद कहा कि मेरे लिए वापसी है, मेरे लिेए यह मैच बुरा नहीं था, पेशेवर कोर्ट पर लंबे समय बाद वापसी की है। वहीं मैच जीतने के बाद एंडी मरे ने कहा, मैंने और नडाल ने पिछले कुछ वर्षों में कई कठिन मैच खेले हैं, हम दोनों चोट की परेशानी से गुजरे हैं, उनके साथ फिर से कोर्ट पर आने का मौका मिला। एंडी मरे ने यह मुकाबला एक घंटे और 50 मिनट में अपने नाम करने में सफल रहे।

No comments