Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

पूर्व मंत्री के 69 ठिकानों पर छापा, जानें क्या है मामला…

नामक्कल। अन्नाद्रमुक के वरिष्ठ नेता और पूर्व ऊर्जा मंत्री पी थंगामणि के ठिकानों पर बुधवार को विजलेंस टीम ने छापेमारी की। 18 सदस्यीय टीम ने ...



नामक्कल। अन्नाद्रमुक के वरिष्ठ नेता और पूर्व ऊर्जा मंत्री पी थंगामणि के ठिकानों पर बुधवार को विजलेंस टीम ने छापेमारी की। 18 सदस्यीय टीम ने सुबह करीब छह बजकर 45 मिनट पर उनके घर पर भी छापा मारा। बताया जा रहा है कि 18 सदस्यीय टीम ने तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के उनके कई ठिकानों पर छापेमारी की। जानकारी के मुताबिक, पी थंगामणि पर विजलेंस की यह कार्रवाई आय से अधिक सम्पत्ति रखने के मामले में हुई है। 

सतर्कता और भ्रष्टाचार निरोध निदेशालय की ओर से पूर्व में पी थंगामणि, टी शांति और बेटे टी धरणीधरण के खिलाफ आय से अधिक सम्पत्ति रखने के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया था। तमिलनाडु, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में पूर्व मंत्री से जुड़े करीब 69 परिसरों पर छापेमारी की जा रही है।

डीवीएसी ने अपनी प्राथमिकी में कहा कि पूर्व मंत्री ने मई 2016 और मार्च 2020 के बीच अपनी आय के ज्ञात स्रोतों से 4.5 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति अर्जित की। पूर्व मंत्री और उनके परिवार पर धारा 13 (2), 13 (1) (बी) और 13 (1) (ई) भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। उनके बेटे धरणीधरन और पत्नी शांति पर भी भारतीय दंड संहिता की धारा 109 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

नमक्कल में 20 स्थानों, चेन्नई में 14 स्थानों और वेल्लोर, सलेम, करूर, कोयंबटूर और तिरुपुर में कुछ अन्य स्थानों पर तलाशी ली जा रही है। आंध्र प्रदेश में भी दो जगहों और कर्नाटक में एक जगह पर छापेमारी कर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

डीवीएसी के अधिकारियों ने जांच में पाया कि पूर्व मंत्री के बेटे धरणीधरन ने कोयंबटूर में पंजीकृत मुरुगन अर्थ मूवर्स नामक कंपनी से राजस्व दिखाया था, लेकिन पूछताछ में पाया गया कि यह कागजों पर मौजूद कंपनी थी और कोई कार्य नहीं किया गया है।

सतर्कता विभाग ने पूछताछ में पाया है कि पूर्व मंत्री और उनके बेटे ने गलत तरीके से अर्जित की गई संपत्ति को क्रिप्टो खातों में भी रखा है। विभाग क्रिप्टो क्षेत्र में जमा धन की मात्रा का पता लगाने के लिए तमिलनाडु पुलिस के साइबर विंग में ब्लॉकचैन विशेषज्ञों की सेवाओं का उपयोग कर रही है।

डीवीएसी ने यह भी पाया कि धरिनाधरन की पत्नी टी. शांति एक गृहिणी हैं, लेकिन उनकी भी राज्य के कई हिस्सों में कई संपत्तियां हैं और यह अन्नाद्रमुक सरकार में मंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान पूर्व मंत्री की अवैध संपत्ति से हासिल की गई है।

आपको बता दें थंगमणि मई 2016 और मई 2021 के बीच पिछले एआईएडीएमके शासन के दौरान बिजली, उत्पाद शुल्क और निषेध मंत्री रह चुके हैं।

No comments