Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

संन्यास: कोंटा ने 30 साल की उम्र में टेनिस को अलविदा कहा, करियर में हासिल की थी चौथी रैंक...

जोहाना कोंटा ने टेनिस से संन्यास की घोषणा कर दी है। कई ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल तक पहुंचने वाली कोंटा अपने टेनिस करियर में कभी ग्रैंड स्लैम...

जोहाना कोंटा ने टेनिस से संन्यास की घोषणा कर दी है। कई ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल तक पहुंचने वाली कोंटा अपने टेनिस करियर में कभी ग्रैंड स्लैम नहीं जीत पाईं। उन्होंने महज 30 साल की उम्र में टेनिस को अलविदा कह दिया। 



विस्तार

दुनिया की पूर्व नंबर चार खिलाड़ी जोहाना कोंटा ने 30 साल की उम्र में पेशेवर टेनिस से संन्यास ले लिया। कोंटा 2017 में विंबलडन के सेमीफाइनल में पहुंची थी। वह पिछले 39 साल में यह उपलब्धि हासिल करने वाले ब्रिटेन की पहली खिलाड़ी बनी थी। वह 2016 में ऑस्ट्रेलियन ओपन और 2019 में फ्रेंच ओपन के भी अंतिम चार में पहुंची। यूएस ओपन में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2019 में क्वार्टर फाइनल में पहुंचना रहा। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने संन्यास की घोषणा की। उन्होंने अपने कॅरिअर में चार डब्ल्यूटीए खिताब जीते। 

करियर में नहीं जीत पाईं गैंड स्मैल

अपने टेनिस करियर में चौथी वरीयता हासिल करने वाली जोहाना कोंटा कभी ग्रैंड स्लैम नहीं जीत पाईं। वह कई बार ग्रैंड स्लैम प्रतियोगिता के सेमीफाइनल तक को पहंची लेकिन कभी फाइनल में जगह नहीं बना पाईं। इसके अलावा वह डबल्स में भी ग्रैंड स्लैम जीतने में नाकाम रहीं।


No comments