Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

30 मिनट में हुआ सीडीएस रावत, ब्रिगेडियर लिद्दर व सात अन्य के जीपीए बीमा दावों का भुगतान

मुंबई। दो सरकारी साधारण बीमा कंपनियां, न्यू इंडिया एश्योरेंस और यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस ने कुन्नूर में हुए वायुसेना हेलिकॉप्टर हादसे में...



मुंबई। दो सरकारी साधारण बीमा कंपनियां, न्यू इंडिया एश्योरेंस और यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस ने कुन्नूर में हुए वायुसेना हेलिकॉप्टर हादसे में शहीद होने वाले सीडीएस बिपिन रावत, ब्रिगेडियर एलएस लिद्दर व सात अन्य अफसरों के ग्रुप पर्सनल एक्सीडेंट (जीपीए) बीमा दावों का भुगतान रिकॉर्ड 30 मिनट के अंदर कर दिया।

रावत व सात अन्य अफसरों के दावे यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस व बिग्रेडियर लिद्दर के दावे का भुगतान न्यू इंडिया एश्योरेंस ने किया। यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक सत्यजीत त्रिपाठी ने बताया कि 10 दिसंबर को बैंक से जानकारी मिलते ही न्यूनतम कागजी कार्यवाही के साथ ही भुगतान कर दिया गया। रावत समेत आठ अफसरों का बीमा एसबीआई जीपीए पॉलिसी के तहत था। पीएनबी की पॉलिसी वाले दो अन्य अफसरों के दावों का भी भुगतान जल्द ही कर दिया जाएगा। 

कुन्नूर में जनरल रावत का स्मारक बनाने की मांग 

तमिलनाडु के नीलगिरी जिले के कुन्नूर वेलिंगटन छावनी के लोगों ने भारत के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत सहित आठ दिसंबर को हेलीकॉप्टर दुर्घटना में शहीद हुए सभी जवानों के लिए दुर्घटना स्थल पर स्मारक बनाने की मांग की है। स्थानीय लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन को इस बाबत पत्र लिखा है। 

पत्र में कहा गया है कि इस घटना से जनता और जिस स्थान पर हादसा हुआ है, वहां शोक की लहर है। यह भी अनुरोध किया गया है कि मेट्टुपालयम-ऊटी (उधगमंडलम) लाइन पर स्थित कैटरी पार्क और रन्नीमेडु रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर जनरल रावत के नाम पर रखा जाए।

No comments