Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

राजधानी में मिला ओमीक्रॉन का दूसरा मरीज… इस इलाके में लगाई गई धारा 144…

  हाल ही में जिम्बाब्वे से लौटने वाला एक व्यक्ति दिल्ली में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से संक्रमित मिला है। इसे मिलाकर देश में अब इस वेरि...

 


हाल ही में जिम्बाब्वे से लौटने वाला एक व्यक्ति दिल्ली में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से संक्रमित मिला है। इसे मिलाकर देश में अब इस वेरिएंट के 33 मामले दर्ज हो गए है।

संक्रमित को एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। इसके साथ ही दिल्ली में ओमिक्रॉन के दो मरीजों की पुष्टि हो गई है। सूत्रों ने बताया कि मरीज को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी हैं। मरीज ने हाल ही में जिम्बाब्वे की यात्रा भी की थी, जहां ओमिक्रॉन वैरिएंट का पहला मरीज मिला था। उसको सिर्फ कमजोरी का एहसास हो रहा है। कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीजो के इलाज के लिए एलएनजेपी अस्पताल को तय किया गया है।

वहीँ कोरोना के नए वैरिएंट को देखते हुए सरकार अलर्ट हो गई है। उद्धव सरकार ने 11 और 12 दिसंबर को मुंबई में धारा 144 लागू कर दी है। साथ ही रैली, जुलूस और मोर्च पर पाबंदी लगा दी है। महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। मुंबई में शुक्रवार को ओमिक्रॉन के सात नए मामले सामने आए। इसमें सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि संक्रमितों में एक साढ़े तीन साल की बच्ची भी शामिल है। राज्य में अभी तक 17 मामले सामने आए हैं।

दो दिसंबर को दिल्ली में मिला था पहला मरीज
रविवार को तंजानिया से दिल्ली पहुंचा 37 वर्षीय व्यक्ति ओमिक्रॉन से संक्रमित मिला था। दिल्ली में वह पहला मरीज था। हालांकि उसे भी कोरोना की दोनों डोज लग चुकी थीं। उसकी हालत में बहुत सुधार है। मूल रूप से रांची निवासी मरीज ने तंजानिया से दोहा की यात्रा की थी। जहां से कतर एयरवेज की फ्लाइट से दो दिसंबर को दिल्ली आया था। वह दक्षिण अफ्रीका के जोहांसबर्ग में एक सप्ताह रुका था।

No comments