Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने राहुल द्रविड़ की तारीफ में पढ़े कसीदे, टीम इंडिया के हेड कोच को लेकर कही यह बात

नई दिल्ली  हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए कीवियों...



नई दिल्ली 

हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए कीवियों का 3-0 से सफाया कर दिया। लेकिन जीत के बाद टीम इंडिया के नए मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि हमें ज्यादा यथार्थवादी होना चाहिए। उन्होंने यह बात कोलकाता में खेले गए तीसरे टी-20 मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान कही। साल 2022 में टी-20 विश्व का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में होगा। पाकिस्तान पूर्व कप्तान सलमान बट टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के इस दृष्टिकोण से काफी प्रभावित हैं। उन्होंने कहा कि इससे राहुल द्रविड़ की उच्च विनम्रता प्रदर्शित होती है। 

हमें अपने पैर जमीन पर रखने चाहिए

कोलकाता टी-20 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 73 रनों की जीत दर्ज करने बाद मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा था कि हमें अपने पैर जमीन पर रखने चाहिए। क्योंकि अगले साल भर में कई मैच खेले जाने हैं। स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए द्रविड़ ने कहा था कि न्यूजीलैंड के लिए टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल खेलने के बाद तीन के अंदर यह सीरीज खेलना आसान नहीं था, हम जानते थे कि विश्व कप के बाद छह दिन में तीन मैच खेलना उनके लिए आसान नहीं था। 

अगले 10 महीने में भारत का वास्तविक लक्ष्य

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट राहुल द्रविड़ के इस बयान से काफी प्रभावित हुए। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा, यह अत्यंत स्पष्टता और विनम्रता को दर्शाता है, यह बहुत यथार्थवादी और पेशेवर बात है क्योंकि भारत सीरीज जीत गया, दूसरी टीम अभी वर्ल्ड कप फाइनल खेल कर आई है और वह मानसिक रूप से तैयार करना काफी मुश्किल है, दूसरी बात यह कि न्यूजीलैंड टॉस हार गया, जब आप इतना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हैं तो तीव्रता में भी अंतर आता है, इसलिए राहुल द्रविड़ ने यह बयान देते समय इन सभी चीजों को ध्यान में रखा। हां, यह सही है कि भारत ने अपनी बेंच स्ट्रेंथ को आजमाया, एक नया कप्तान, नया कोच था और वे जीतने में सफल रहे। लेकिन उनका अगला लक्ष्य 10 महीने में होगा। क्योंकि अगले 10 महीने बाद टी-20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा।


No comments