Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

जानलेवा बारिश : तमिलनाडु में आठ लोगों की मौत, बचाव के लिए एनडीआरएफ की टीमें तैनात, रेड अलर्ट जारी

चेन्नई  तमिलनाडु में बारिश का कहर लगातार जारी है। चेन्नई में राज्य के राजस्व और आपदा प्रबंधन मंत्री केकेएसएसआर रामचंद्रन ने बताया कि भारी बा...

चेन्नई 

तमिलनाडु में बारिश का कहर लगातार जारी है। चेन्नई में राज्य के राजस्व और आपदा प्रबंधन मंत्री केकेएसएसआर रामचंद्रन ने बताया कि भारी बारिश के कारण दो दिनों में आठ लोगों की मौत हो गई है, जिनमें से कल तीन लोगों की मौत हुई थी। एनडीआरएफ की दो टीमों को चिंगलपेट और एक कांचीपुरम में तैनात किया गया है। केकेएसएसआर रामचंद्रन ने बताया कि चेन्नई में 220 जगहों पर जलजमाव की सूचना मिली है, जिसमें से 34 जगहों पर पानी साफ हो गया है। 127 स्थानों पर बाढ़ के पानी को बाहर निकालने की प्रक्रिया जारी है।


तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी

तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के कई इलाकों में एक चक्रवाती परिसंचरण के प्रभाव के कारण शनिवार को भी भारी बारिश की संभावना जताई गई है। चेन्नई स्थित भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के क्षेत्रीय कार्यालय ने जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार से सोमवार के बीच एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की उम्मीद है, जिसके कारण  दोनों राज्यों के तटीय जिलों के लिए रेड अलर्ट और आस-पास के जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, तमिलनाडु में राजधानी चेन्नई, थूथुकुडी, कुड्डालोर, विल्लुपुरम, चेंगलपट्टू, कांचीपुरम, तिरुवल्लूर, थेनी, मदुरै और पुदुक्कोट्टई में 27 से 29 नवंबर तक भारी बारिश जारी रहेगी। भारी बारिश की चेतावनी देखते हुए केंद्रशासित प्रदेश पुडुचेरी ने भी सभी स्कूलों और कॉलेजों में दो दिनों के अवकाश की घोषणा की है। मौसम विभाग ने बताया कि एक चक्रवाती परिसंचरण क्षेत्र श्रीलंका के तटों पर बना हुआ है जिसके चलते तमिलनाडु तट और दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश में तेज उत्तर-पूर्वी हवाएं चल रही हैं।

आंध्र प्रदेश में रविवार और सोमवार को भी भारी बारिश की चेतावनी

वहीं आंध्र प्रदेश के बारे में मौसम विभाग ने और भी जानकारी देते हुए कहा कि राज्य के तटीय इलाकों यनम और रायलसीमा में शनिवार को अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना है। रविवार और सोमवार को बारिश की तीव्रता बढ़ने की संभावना है। मछुआरों को इन क्षेत्रों में न जाने की सलाह दी गई है।

तमिलनाडु में एक अक्तूबर से 25 नवंबर तक 61 फीसदी अधिक बारिश

तमिलनाडु में एक अक्तूबर से 25 नवंबर तक 61 फीसदी अधिक बारिश हुई है। अत्यधिक बारिश के कारण राज्य के कई जिलों में जलजमाव हो गया है। भारी बारिश के कारण कई घरों और दफ्तरों में भी पानी भर गए हैं जिसके चलते लोगों का बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है।


No comments