Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

साबुन और डिटर्जेंट की कीमतें बढ़ीं; व्हील 3.5% महंगा, रिन और अन्य भी महंगे हुए

ग्राहकों के सामान बनाने वाली हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (HUL) और ITC लिमिटेड ने अपने चुनिंदा उत्पादों की कीमतें बढ़ा दी हैं। कंपनी ने कहा है...


ग्राहकों के सामान बनाने वाली हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (HUL) और ITC लिमिटेड ने अपने चुनिंदा उत्पादों की कीमतें बढ़ा दी हैं। कंपनी ने कहा है कि ज्यादा लागत की वजह से यह फैसला करना पड़ा। इस कारण व्हील के एक किलो पैकेट की कीमत अब 3.5% बढ़ गई है। कंपनी ने कहा कि चुनिंदा प्रोडक्ट्स की कीमत आधा किलो और एक किलो के पैक पर बढ़ी है। HUL ने अपने 1 किलो के व्हील डिटर्जेंट पावडर की कीमत में 3.4% की बढ़ोतरी की है। इससे आधा किलो के व्हील के पैक की कीमत 2 रुपए बढ़ जाएगी। इसने रिन डिटर्जेंट बार और लक्स साबुन की भी कीमतें बढ़ा दी हैं। 


आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में भारी बारिश, कई जिलों में अलर्ट

आंध्र प्रदेश के नेल्लूर में तेज बारिश हो रही है। इसके चलते सड़कों पर पानी जमा हो गया है। लोगों को यातायात में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कई इलाकों में घरों के अंदर भी पानी घुसने की रिपोर्ट है। IMD ने प्रकाशम, नेल्लोर, चित्तूर, कडप्पा जिलों के लिए भारी बारिश का 'ऑरेंज' अलर्ट जारी किया है। साथ ही मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है।

तमिलनाडु के कई इलाकों में लगातार 5 दिनों से बारिश

वहीं, तमिलनाडु के कई इलाकों में लगातार 5 दिनों से बारिश हो रही है। यहां भी सड़कों पर जलभराव देखा गया। चेन्नई स्थित क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने कहा कि कन्याकुमारी और तिरुनेलवेली जिलों में कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है। साथ ही कहीं-कहीं गरज के साथ बौछारें पड़ने की भी संभावना है। तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं।

SC ने केंद्र से पूछा- क्या सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट से भी दिल्ली में प्रदूषण बढ़ रहा

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हवा की खराब गुणवत्ता के मामले में सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट ने बढ़ते हवा प्रदूषण को लेकर चिंता जाहिर की। साथ ही कहा कि प्रदूषण के साथ ही अब कोरोना का खतरा भी बढ़ता जा रहा है। सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को राजधानी में पेड़-पौधे लगाने के लिए योजना तैयार करने का निर्देश दिया। साथ ही कहा कि यह योजना 12 हफ्ते के भीतर कोर्ट के सामने पेश की जाए। कोर्ट ने कहा कि वह केंद्र से पूछेगा कि क्या सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट में निर्माण कार्य जारी रखने से धूल प्रदूषण बढ़ रहा है। 

UP TET का सबसे पहला पेपर बेचने वाला गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) का पेपर लीक में सोमवार सुबह STF ने अलीगढ़ से गौरव नाम के शख्स को गिरफ्तार किया। एसटीएफ गौरव से पूछताछ कर रही है। अधिकारियों का दावा है कि इसी ने मथुरा में 27 नवंबर की शाम को शामली के रवि, मनीष और धर्मेंद्र को 5 लाख रुपए में पर्चा बेचा था। आगरा के एक सरकारी शिक्षक का नाम भी सामने आया है।

No comments